कोहली ब्रिगेड ने साउथ अफ्रीका में क्रिकेट नहीं बल्कि इस वजह से जीता दिल, जानने पर आप भी कहेंगे वाह..

India South Africa Series 2018

India South Africa Series 2018 : केपटाउन जल संकट के लिए दान की राशि

India South Africa Series 2018 : पूरी दुनिया में यह कहा जाता है कि भारतीय दिमाग से ज्यादा दिल से सोचते हैं, शायद यही वजह है कि हम दुसरों के दुख को अपना समझते हुए उसकी हर संभव मदद करने के लिए हमेशा आगे रहते हैं.

इसी का बेहतरीन उदाहरण पेश किया है हमारी भारतीय क्रिकेट टीम ने, दरअसल कप्तान कोहली के नेतृत्‍व में तीनों फॉरमेट के क्रिकेट खेलने साउथ अफ्रीका पहुंची भारतीय टीम ने केपटाउन शहर की जल समस्‍या के समाधान के लिए आर्थिक सहयोग की पेशकश की है.
बता दें कि साउथ अफ्रीका का केपटाउन शहर बीते कई दिनों से पानी के संकट से जूझ रहा है, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक शहर में लोगों के लिए सिर्फ 2 दिन का पानी ही बचा है.
इसी संकट से लोगों को बाहर निकालने के लिए साउथ अफ्रीका और भारत की क्रिकेट टीमों ने शहर में पानी की बोतल पहुंचाने और बोरवेल बनवाने के लिए लगभग साढे आठ हजार डॉलर की राशि दान की है.
यह भी पढ़ें – India tour of South Africa : साउथ अफ्रीका दौरे पर भारतीय क्रिकेट टीम के साथ क्या कुछ हुआ खास, जानिए
शनिवार को खत्म तीसरे और आखिरी टी-20 मैच के बाद कप्ताम कोहली और फाफ डु प्लेसिस ने 1,00000 रैंड(साउथ अफ्रिका करेंसी) अफ्रीकी महाद्वीप के सबसे बड़े आपदा प्रबंधन राहत संगठन ‘द गिफ्ट ऑफ दी गिवर्स’ फाउंडेशन को डोनेट किया.

http://

राशि को प्राप्त करने के बाद फाउंडेशन के चेयरमैन इम्तियाज सुलिमान ने दोनों टीमों का शुक्रीया अदा करते हुए कहा कि वो इन पैसों का इस्तेमाल अच्छे कामों के लिए करेंगे.
उन्होंने कहा कि इस मदद से हमें उन क्षेत्रों में बोरवेल बनवाने में मदद मिलेगी जो पानी की कमी से जूझ रहे हैं.वहीं फंड का इस्‍तेमाल इन लोगों के घरों तक पानी पहुंचाने में भी किया जाएगा जो मानसिक और शारीरिक रूप से अक्षम हैं.
गौरतलब है कि भारतीय टीम को भी दौरे पर केपटाउन जल संकट का सामना करना पड़ा था. फिछले माह शहर के मेयर ने इसे बेहद गंभीर मानते हुए हर केपटाउन वासियों के लिए प्रतिदिन अधिकतम 50 लीटर पानी इस्‍तेमाल करने की सीमा निर्धारित कर दी थी.

For More Hindi Positive News and Positive News India Follow Us On FacebookTwitter, Instagram, and Google Plus