केरल बाढ़ पीड़ितों के लिए टेलीकॉम कंपनियों ने दिखाई दरियादिली , जानिए वो कैसे

Telecom Companies Kerala Flood Help
demo pic

Telecom Companies Kerala Flood Help : टेलिकॉम कंपनियों ने हाथ बढ़ाते हुए अपनी तरफ से एक छोटी सी कोशिश की है.

Telecom Companies Kerala Flood Help : केरल में बाढ़ के भयावह हालातों पर समूचे देश के लोग अपनी अपनी तरह से सहायता प्रदान कर रहे हैं.
वहीं देश की प्रमुख टेलिकॉम कंपनियों ने भी अपने मदद के हाथ बढ़ाते हुए प्रभावित राज्य के लिए अपनी तरफ से एक छोटी सी कोशिश की है.
बता दें कि दूरसंचार की सभी कंपनियों ने बाढ़ प्रभावित राज्‍य में 7 दिन तक फ्री कॉलिंग और डेटा की सुविधा प्रदान करने का फैसला किया है. साथ ही साथ बिल पेमेंट और अन्‍य सेवाओं में भी 7 दिनों की छूट दी जा रही है.
बता दें कि इस मुश्किल घड़ी में प्रभावित लोगों का अपनों से संपर्क बना रहे इसके लिए दूरसंचार की सरकारी कंपनी बीएसएनएल और रिलायंस ने सभी ग्राहकों को फ्री कॉलिंग की सुविधा प्रदान कर रही है.
वहीं भारती एयरटेल, वोडाफोन और आइडिया सेल्‍युलर अपने प्रीपेड ग्राहकों को एक सीमित संख्‍या में फ्री कॉलिंग की सुविधा प्रदान कर रही हैं.
पढ़ें – UPI 2.0 India Launched : खास फीचर्स और सिक्योरिटी के साथ लॉन्च हुआ UPI का 2.0 वर्जन
बीएसएनएल की फ्री कॉलिंग और डेटा मदद 
केरल के परेशान हालातों में बीएसएनएल अपने नेटवर्क पर अनलिमिटेड फ्री कॉलिंग की सुविधा दे रही है. वहीं किसी दूसरे नेटवर्क पर ग्राहकों को 20 मिनट तक फ्री कॉलिंग की सुविधा प्रदान करने की घोषणा की है.
इसक अलावा गंभीर हालातों पर बीएसएनएल के एमडी एवं चेयरमैन अनुपम श्रीवास्‍तव ने कहा है कि हम केरल के ग्राहकों के साथ खड़े हैं
जियो की अनलिमिटेड फ्री मदद
केरल में लोगों की मदद के लिए रिलायंस जियो ने सभी को ढ़ाढस बंधाते हुए अपने नेटवर्क वाले ग्राहकों के लिए अगले 7 दिनों तक फ्री डेटा और कॉलिंग की सुविधा प्रदान करने का ऐलान किया है.
एयरटेल, आइ़डिया और वोडाफोन ने भी की मदद 
एयरटेल और वोडाफोन की बात करें तो कंपनी अपने प्रीपेड ग्राहकों को 30 रुपए प्रति दिन का क्रेडिट प्रदान कर रही है. वहीं आइडिया अपने ग्राहकों को 10 रुपए की कॉलिंग का लाभ दे रही है.
बता दें कि एयरटेल और वोडाफोन में 30 रुपए का क्रेडिट अपने आप मिल जाएगा लेकिन आइडिया के ग्राहकों को इस राशि को क्रेडिट करने के लिए एक कोड दिया जाएगा.
पढ़ें – केरल में आई बाढ़ के बीच जानें क्या कुछ हो रहा है वहां, बिल्कुल ताजा अपडेट
मोबाइल बैटरी चार्जिंग की भी सुविधा 
गौरतलब है केरल में बाढ़ की वजह से बिजली सेवा बाधित है. ऐसे में एयरटेल ने हालातों को समझते हुए अपने ग्राहकों को स्‍मार्टफोन चार्ज करने की सुविधा भी दे रही है.
कंपनी ने इस सुविधा को त्रिचूर, कालीकट, मलप्‍पुरम, कुन्‍नूर, कोट्टायम के फ्लैगशिप स्‍टोर पर उपलब्ध कराया है. इन स्‍टोर्स से ग्राहक फ्री कॉ‍ल भी कर सकते हैं साथ ही फ्री वाइफाई की सुविधा का भी लाभ ले सकते हैं.