जानें भारत में कब और कितने में मिलेंगे Apple Macbook Air, iPad Pro और Macmini

Apple Macbook Air, iPad Pro & Macmini India Launch

Apple Macbook Air, iPad Pro & Macmini India Launch :  पहले वर्जन से मंहगी होगी कीमत

Apple Macbook Air, iPad Pro & Macmini India Launch : टेक कंपनी Apple ने न्यूयॉर्क के एक इंवेट में अपने आईपैड प्रो, मैक मिनी और मैकबुक एयर के नए मॉडल्स को लॉन्च कर दिया है.

कंपनी ने आईपैड प्रो और मैक मिनी के अलग-अलग वेरिएंट उतारे हैं. वहीं मैकबुक एयर का नया वर्जन रीसाइकिल एल्युमिनियम से बनाकर बाजार में उतारा है. बता दें कि ये तीनों मॉडल्स पहले के वर्जन से काफी महंगे दामों में हैं.

Apple Macbook Air, iPad Pro & Macmini India Launch

मैकबुक ऐयर
गौरतलब है कि पहले मैकबुक एयर को दिवंगत स्टीव जॉब्स ने लांच किया था, जिसके लगभग 10 साल बाद उनके उत्तराधिकारी और कंपनी के मौजूदा सीईओ टिम कुक ने इस पर्सनल कम्प्यूटर का नया वर्जन पेश किया है.
पढ़ें सावधान! बिना हैकिंग आसानी से हाईजैक हो रहे हैं WhatsApp अकाउंट
बता दें कि यह पीसी पहले की तुलना में 1.56 सेमी मोटा है जिसे कंपनी ने 100 फीसदी रीसाइकिल्ड एल्युमिनियम और प्लास्टिक से बनाया है.
दरअसल पिछले साल ही कंपनी ने आईफोन का एक सर्कुलर प्रोडक्शन सिस्टम बनाने की घोषणा की थी जिसके तहत रीसाइकिल सामग्री से नये प्रोडक्ट को बनाना शामिल था.
कीमतों की बात करें तो इस नए मैकबुक एयर 2018 लैपटॉप की कीमत 1199 डॉलर से शुरू है जिसका भारत में 1,14,900 दाम रहेगा
भारत में इस मैकबुक एयर की प्री बुकिंग 7 नवंबर से शुरू होने जा रही है.

Apple Macbook Air, iPad Pro & Macmini India Launch

आईपैड प्रो और मैक मिनी की कीमतें
कंपनी का आईपैड प्रो वर्जन चार स्टोरेज वेरियेंट में उपलब्ध है जो 11 इंच का है. भारत में इस आईपैड के वाई-फाई वाले मॉडल की कीमत 71,900 रुपये से शुरू होगी. वहीं वाई-फाई के साथ सेल्युलर मॉडल वेरियंट की कीमतें 85,900 रुपये तय की गई हैं.
पढ़ें जियो नहीं दिखाएगा अपने यूजर्स को पोर्न, जानें इस पर क्या है लोगों की प्रतिक्रिया
जबकि 12.9 इंच वाला आईपैड प्रो वाइ-फाई मॉडल भारत में 89,900 रुपये की कीमत में मिलेगा और वाई-फाई के साथ सेल्युलर मॉडल की कीमत 1,03,000 रुपये होगी.
ऐप्पल के मैक मिनी 2018 की भारत में कीमतों की बात करें तो यह 75,900 रुपये से शुरू होंगी. बता दें कि यह सभी वर्जन भी 7 नवंबर से ही भारतीय बाजार में बक्री के लिए उपलब्ध होंगे.