गूगल दे रहा 5 लाख जीतने का मौका, बस करना होगा ये छोटा सा काम

Doodle 4 Google Contest

Doodle 4 Google Contest : गूगल के सर्च इंजन के लिए डिजाइन करें डूडल

Doodle 4 Google Contest : अगर आपके अंदर आर्ट बनाने की कला है और आपको लगता है कि आप अपने क्रिएटिव दिमाग से कुछ अलग डिजाइन कर सकते हैं तो ये खबर आपको लखपति बना सकती है.

जी हां दुनिया की मशहूर टेक गंपनी गूगल ने कला प्रेमी विद्यार्थियों के लिए गूगल 4 डूडल प्रतियोगिता की घोषणा करी है.
इस प्रतियोगिता में गूगल ने रचनाकार विद्यार्थियों को अपने सर्च इंजन के लिए लोगो डिजाइन(Logo Design) करने के लिए आमंत्रित किया है.
बता दें कि इस लोगो के लिए गूगल ने व्हाट इंस्पायर्स यू’ (what inspires you),यानि की आपको क्या प्रेरित करता है विषय रखा है.
पढ़ें – Twitter के इस Lite ऐप के बारे में आपने जाने क्या,बड़े काम का है
प्रतियोगिता के तय नियमों के मुताबिक भाग लेने वाले प्रतियोगियों को डूडल में शामिल अक्षरों (GOOGLE) को क्रेयॉन्स, क्ले, वाटर कलर्स, ग्राफिक डिजायन से कुछ भी क्रिएटिव करके सजाना है.
कंपनी के बयान के मुताबिक इस प्रतियोगिता में कक्षा 1 से लेकर 10 तक विद्यार्थी भाग ले सकते हैं. वहीं जिस विद्यार्थी का लोगो सबसे सर्वश्रेष्ठ रहेगा उसे इस प्रतियोगिता का विजेता माना जाएगा और उसकी चित्रकला का गूगल बाल दिवस के दिन डूडल बनाकर प्रदर्शित करेगा.
यही नहीं कलाकृति के माध्यम से अपनी प्रेरणा साझा करने के लिए विजेता को बतौर 5 लाख रुपए की कॉलेज छात्रवृत्ति भी मिलेगी.
जानकारी के लिए बता दें कि जो भी विद्यार्थी गूगल के लिए लोगो बना रहे हैं उन्हें अपनी रचना को 6 अक्टूबर तक जमा करना होगा.
कैसे होगा चयन
सर्वश्रेष्ठ डूडल के चयन के लिए अतिथि जजों की समिति के साथ गूगल में डूडल टीम के लीडर रेयान जर्मिक भी कलाकृतियों की समीक्षा करेंगे.
पढ़ें Getting WiFi Fast Speed : वाई-फाई में नहीं मिलती है मनचाही स्पीड, तो पढ़ें ये जरूरी टिप्स
इसके बाद पैनल द्वारा 20 डूडल शॉर्टलिस्ट किए जाएंगे और फिर इन्हें सार्वजनिक वोटिंग के लिए 23 अक्टूबर से लेकर 5 नवंबर तक रखा जाएगा.
फार्म भरने या अपने डूडल को अपलोड करने से संबंधित अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए आप इस https://doodles.google.co.in/d4g/  लिंक पर क्लिक करें
ज्ञात हो ‘डूडल 4 गूगल इंडिया’ के प्रथम संस्करण का आयोजन 2009 में हुआ था जिसका विषय ‘मेरा भारत’ था.