टू-व्हीलर चलाने वालों के लिए Google Map में जुड़ा ये नया फीचर, जानें क्या हैं फायदे

google map
demo pic

Google Map : इन सुविधाओं से लैस है ये फीचर

Google Map : अपने बेहतरीन मैप फीचर के लिए जाने जाने वाली गूगल मैप सर्विस ने इसमें एक और नए नेविगेशन मोड को जोड़ने का ऐलान किया है.

गूगल ने बाइक और स्कूटर चलाने वालों के लिए अलग से टू व्हीलर मोड नेविगेशन सिस्टम की शुरूआत करने की बात कही है, जिसकी जानकारी मंगलवार को गूगल फॉर इंडिया नाम से आयोजित तीसरी सालाना कॉन्फ्रेंस में दी गई.
भारत से होगी शुरूआत
गूगल के उपाध्यक्ष (नेक्स्ट बिलियन यूजर्स टीम) सीजर सेनगुप्ता ने कहा कि भारत दुनिया का सबसे बड़ा दोपहिया बाजार है इस वजह से हम अपने इस नए टू व्हीलर नेविगेशन मोड की शुरूआत सबसे पहले से भारत से करने जा रहे हैं.
उन्होंने कहा कि भारत में स्कूटर और बाइक चलाने वालों की संख्या जबसे ज्यादा हैं और इनकी नेविगेशन जरूरत पैदल और कार चलाने वालों से अलग भी है.
इस वजह से हमने दूसरे नेविगेशन सिस्टम से अलग टू-व्हीलर्स चलाने वालों की हर छोटी बड़ी जरूरतों को समझने के बाद इस फीचर को डिजाइन किया है, जिसे जल्द ही गूगल मैप में ऐड कर दिया जाएगा.
यह भी पढ़ें – Google & Twitter : गूगल और ट्विटर के इस नए फीचर के बारे में क्या आपने जाना ?
इन सुविधाओं से लैस है ये फीचर
आपको बता दें कि इस नेविगेशन सिस्टम से मशीन लर्निंग से लेकर कस्टमाइज्ड ट्रैफिक जानकारी और सटीक रूट का पता चलेगा.
बाइक चलाने वाले ड्राइव करते हुए फोन नहीं चेक कर सकते, इसी वजह से ड्राइव से पहले ही रूट पर इस तरह लैंडमार्क बताए जाएंगे कि आसानी से नेविगेशन हो सके.
इसके अलावा इस मोड में वो रास्ते भी दिखाए जाएंगे जो कारों और ट्रकों के लिहाज से सही नहीं होंगे, लेकिन टू वीलर चलाने वालों के लिए शार्टकट का काम करेंगे.
वहीं आपको बता दें कि गूगल ने गूगल गो और फाइल्स गो नाम से और नए ऐप लाने का ऐलान भी किया है.