फोन से फोटो खिंचने के शौकीनों के लिए एचपी का नया तोहफा ‘स्प्रोकेट’

एचपी
स्प्रोकेट प्रिंटर
आज की रफ्तार भरी जिंदगी में इंसान किसी भी चीज के लिए इंतजार नहीं करना चाहता. वह पलक झपकते ही हर चीज अपनी मुठ्ठी में चाहता है.
आए दिन आने वाले नए गैजेट भी इसी का उदाहरण है जो लोगों के इंतजार को खत्म कर उनकी जिंदगी आसान बनाते हैं.
अगर आपको भी सेल्फी खींचने का शौक है, तो एचपी का नया प्रिंटर आपके लिए ही बना है.
बाजार में आया एचपी जेब प्रिंटर
आजकल लोग मोबाइल से फोटो खींचना ज्यादा पंसद करते हैं. ऐसे ही लोगों को ध्यान में रखकर एचपी (हैवलेट पैकर्ड) ने जेब में आ जाने वाला एक प्रिंटर ‘स्प्रोकेट’ पेश किया है.
इससे लोगों को अपने मोबाइल से खींची गई फोटो का प्रिंट लेने में आसानी होगी. वह जब चाहे जहां चाहे अपने फोन से फोटो खींच कर उसका प्रिंट ले सकते हैं.
कंपनी का यह गैजेट भारत में अमेजॉन डॉट इन पर 8,999 रुपये में उपलब्ध होगा. हालांकि यह अमेरिका, चीन और ऑस्ट्रेलिया के बाजारों में पहले से ही मौजूद है.
कंपनी के भारतीय डायरेक्टर (प्रिंट कारोबार) राज कुमार ऋषि ने कहा कि आजकल फोटो लेने के लिए स्मार्टफोन एक प्रमुख उपकरण बन गए है.
इसी कारण अब धीरे-धीरे स्टूडियो का चलन भी खत्म होता जा रहा है .लेकिन मोबाइल फोटोग्राफी आने के बाद से लोग खींची गई फोटो का प्रिंट अपने पास नहीं रखते और जन्मदिन या अन्य खास मौके से जुड़ी फोटों को भूल जाते हैं.
उन्होंने कहा कि हार्ड कॉपी में रखी हुई कोई भी फोटो आपकी यादों को हर बार देखने पर ताजा कर देती है. इसी को ध्यान में रखते हुए कंपनी ने जेब में आराम से फिट हो जाने वाले इस स्प्रोकेट को पेश किया है.
तो अगर आप को भी शौक है सेल्फी लेने का या अपने आस-पास की चीजों को तस्वीरों में कैद कर उसे हमेशा के लिए संजोने का तो यह प्रिंटर आप के लिए ही है.