Xiaomi Redmi Note 7 और Note 6 Pro में कौन सा है बेस्ट, जानें

Xiaomi Redmi Note 7 Vs Redmi Note 6 Pro

Xiaomi Redmi Note 7 Vs Redmi Note 6 Pro : रेडमी नोट 7 नोट 6 प्रो का अपग्रेडेड वर्जन बताया जा रहा है

Xiaomi Redmi Note 7 Vs Redmi Note 6 Pro : जैसा की आप सभी को अब तक पता चल ही गया होगा की Xiaomi ने अपना नया स्मार्टफोन Redmi Note 7 को लांच कर दिया है.

हालांकी अभी इसे चीन में ही लांच किया गया है और अंदाजा लगाया जा रहा है की इस महीने की आखिरी तारीख तक ये भारत में भी उपलब्ध हो जाएगा.
चीन की स्मार्टफोन कंपनी Xiaomi का अपने भारतीय मार्केट में इस कदर क्रेज बढ़ गया है की हर यूजर्स को इसके नए स्मार्टफोन आने का इंतजार रहता है.
बता दें की अब तक मिले जानकारों के रिव्यू के मुताबिक Redmi Note 7 को पिछले महीने लांच हो चुके Redmi Note 6 Pro का अपग्रेडेड वर्जन बताया जा रहा है.
ऐसे में हम इस बात की पुष्टी करने के लिए आपको दोनों ही स्मार्टफोन के फीर्चस और स्पेसिफिकेशन बता देते हैं जिससे आप खुद अंदाजा लगा सकते हैं इनमें से कौन है बेस्ट.
पढ़ेंXiaomi ने अपने 5 दमदार स्मार्टफोन्स की घटाई कीमत, जानें नए दाम
Xiaomi Redmi Note 7 Vs Redmi Note 6 Pro
Redmi Note 7 के फीचर्स और कीमत
शाओमी रेडमी नोट 7 में 6.3 इंच का फुल एचडी+ LTPS डिस्प्ले दिया गया है, जिसका रेजॉलूशन 1080×2340 पिक्सल और आस्पेक्ट रेशियो 19.5:9 है. ये एंड्रॉइड 8.1 ओरियो बेस्ड MIUI10 यूजर इंटरफेस पर काम करता है.
इस फोन के बैक साइड में ग्लास डिजाइन दिया गया है और साथ ही इसमें साधारण नॉच भी दी गई है.
प्रोसेसर के मामले में Redmi Note 7 में 2.2GHz ऑक्टा-कोर स्नैपड्रैगन 660 SoC प्रोसेसर दिया गया है.जो की 3जीबी रैम + 32जीबी स्टोरेज, 4जीबी रैम + 64जीबी स्टोरेज और 6जीबी रैम + 64जीबी स्टोरेज के वेरियंट में पेश हुआ है.
अब बात करते हैं कैमरे की तो बता दें की रेडमी नोट 7 की सबसे बड़ी खासियत इसका कैमरा ही है जो शायद इसे नोट 6 प्रो से थोड़ा आगे करता है.
रियर कैमरे का प्राइमरी सेंसर 48 मेगापिक्सल का f/1.8 अपर्चर के साथ, जबकि सेकेंडरी कैमरा 5 मेगापिक्सल का दिया गया है.इसके अलावा इसमें 13 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा भी दिया गया है.
वहीं Redmi Note 7 में 4000mAh की बैटरी दी गई है जो क्विक चार्ज 4.0 सपोर्ट करती है .
कीमत
फिलहाल Redmi Note 7 के बेस वेरिएंट को चीन मे 999 युआन यानी लगभग 10,400 रुपये की कीमत में लॉन्च किया गया है.कयास लगाए जा रहे हैं की भारत में भी ये इतने में ही उपलब्ध होगा.

पढ़ें – नए साल पर इन स्मार्टफोन्स के घटे दाम, जानें जरूर

Xiaomi Redmi Note 7 Vs Redmi Note 6 Pro
Redmi Note 6 Pro के फीचर्स
इस स्मार्टफोन में 6.26 इंच की फुल एचडी डिस्प्ले दी गई है और इसका ऐस्पेक्ट रेश्यो 19:9 का है. वहीं डिस्प्ले प्रोटेक्शन के लिए इसमें कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास GPU के साथ दिया गया है.
नोट 6 प्रो में 4GB रैम के साथ क्वॉल्कॉम स्नैपड्रैगन 636 प्रोसेसर दिया गया है. इसकी इंटरनल मेमोरी 64GB की है जिसे माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए और अधिक बढ़ाया जा सकता है.
बात अगर फोटोग्रोफी की करें तो इसमें डुअल रियर कैमरे सेटअप दिया गया है. जिसमें एक 12 मेगापिक्सल काजबकि दूसरा 5 मेगापिक्सल का है जो डुअल पिक्सल के साथ है.
इसके अलावा फ्रंट में भी कंपनी ने एक 20 मेगापिक्सल काजबकि दूसरा 2 मेगापिक्सल का डुअल कैमरा सेटअप दिया गया है. वहीं सेल्फी ब्यूटिफिकेशन के लिए इसमें AI फीचर्स अलग से दिए गए हैं.
Redmi Note 6 प्रो की बैटरी 4,000mAh की है जो क्विक चार्ज 3.0 सपोर्ट करती है.
कीमत
Redmi Note 6 Pro के बेस वेरिएंट को भारत में 13,999 रुपये की कीमत मे लॉन्च किया गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here