Nokia का सबसे कम कीमत वाला एंड्रॉयड स्मार्टफोन खास फीचर्स के साथ भारत में लॉन्च

Nokia 1 India Launch

Nokia 1 India Launch : Nokia ने अपना सबसे सस्ता एंड्रॉयड ओएस वाले Nokia 1 को भारत में पेश कर दिया है, जानें कीमत और स्पेसिफिकेशंस

Nokia 1 India Launch : नोकिया ने एंड्रॉयड गो एडिशन वाला स्मार्टफोन नोकिया 1 को सबसे कम कीमतों में भारत के बाजार में उतार दिया है.

बता दें कि Nokia 1 कंपनी का सबसे सस्ता स्मार्टफोन है जिसकी खास बात यह है कि इसमें एक्सप्रेस-ऑन टू-टोन पॉलीकार्बोनेट एक्सचेंजेबल कवर दिया गया है. इस कवर की मदद से यूजर्स स्मार्टफोन के कवर को पर्सनलाइज़ कर सकेंगे.
कीमत और ऑफर
नोकिया 1 की कीमत की बात करे तो भारत में इसकी कीमत 5,499 रुपये तय की गई है.
वहीं लांच ऑफर की बात करें तो रिलायंस जियो इस फोन के साथ नए यूजर्स को 2,200 रुपए का अतिरिक्त कैशबैक दे रहा है.
यही नहीं इसके अलावा जीयो 60 GB अतिरिक्त डाटा भी उपलब्ध करा रहा है. आपको बता दें कि Nokia 1 ब्लू और वार्म रेड कलर में हर ऑफलाइन स्टोर्स पर उपलब्ध रहेगा.
इसके साथ ही कंपनी अपने नए ब्रांड नोकिया 1 के साथ आने वाले एक्सप्रेस ऑन कवर को 450 रुपए की कीमतों में अप्रैल महीने से उपलब्ध कराएगी.
यह भी पढ़ें – Oppo F7 India Launch : भारत में Oppo F7 स्मार्टफोन आज होगा लांच, जानिए इसके फीचर्स और कीमत
फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स
नोकिया 1 को 4.5 इंच का डिस्पले और 1.1 गीगाहर्ट्ज़ क्वाड-कोर मीडियाटेक प्रोसेसर के साथ पेश किया गया है. इस स्मार्टफोन में 1 जीबी RAM, 8 GB इनबिल्ट मेमोरी और 2150 mah की बैटरी दी गई है.
यही नहीं कंपनी ने इस फोन को 9 घंटे तक के टॉक टाइम और 15 दिन तक के स्टैंडबाय टाइम होने का दावा किया है.
इसके अलावा फोन में 5 मेगापिक्सल रियर कैमरा और 2 मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा है. वहीं कनेक्टिविटी की बात करें तो Nokia 1 में 4G वीओएलटीई, WiFi 802.11 बी/जी/एन, ब्लूटूथ वी4.2, जीपीएस/ ए-जीपीएस, एफएम रेडियो, माइक्रो-यूएसबी और 3.5 एमएम ऑडियो जैक शामिल हैं.