खुशखबरी, Redmi Note 5 और Redmi Note 5 Pro पर एक बार फिर शुरू हुई सेल

Redmi Smartphones Flash Sale
demo pic

Redmi Smartphones Flash Sale : फ्लिपकार्ट और शाओमी की आधिकारिक वेबसाइट पर चल रही है

Redmi Smartphones Flash Sale : चीनी स्मार्टफोन कंपनी शाओमी अपने लॉन्च हो चुके दो स्मार्टफोन Redmi Note 5 और Redmi Note 5 Pro पर एक बार फिर से फ्लैश सेल उपलब्ध करा रही है.
यह फ्लैश सेल फ्लिपकार्ट और शाओमी की आधिकारिक वेबसाइट पर चल रही है.
आपको बता दें कि फ्लिपकार्ट पर ये स्मार्टफोन नो कॉस्ट EMI ऑप्शन के साथ मिल रहे हैं. लेकिन यह सुविधा केवल एचडीएफसी बैंक के क्रेडिट कार्ड वालों के लिए है.
इस सेल में Redmi Note 5 के दो वेरिएंट हैं जिनमें  3GB रैम और 32GB मेमोरी वाले स्मार्टफोन शामिल हैं. वहीं दूसरे वेरिएंट में 4GB रैम के साथ 64GB की इंटरनल मेमोरी वाले स्मार्टफोन को शामिल किया गया है.
Redmi Note 5 के स्पेसिफिकेशन्स
Redmi Note 5 को 5.99 इंच की फुल एचडी प्लस स्क्रीन और 18:9 ऐस्पेक्ट रेश्यो  के साथ पेश किया गया है. इसमें 2.5D कर्व्ड ग्लास है.
वहीं यह अलग अलग वेरिएंट और मेमोरी के साथ मिल रहा है. इसमें एक्सट्रा माइक्रो एसडी कार्ड की भी सुविधा है. बात करें प्रोसेसर की तो इसमें क्वॉल्कॉम स्नैपड्रैगन 625 प्रोसेसर दिया गया है जिसकी मैक्स स्पीड 2.0GHz है.
वहीं कैमरा के लिए इसमें 12 मेगापिक्सल का रियर कैमरा, f/2.2 अपार्चर के साथ दिया गया है. सेल्फी के लिए इसमें 5 मेगापिक्सल का सेंसर है और साथ ही इसमें सेल्फी लाइट भी मौजूद है.
य़ह भी पढ़ें – Nokia का सबसे कम कीमत वाला एंड्रॉयड स्मार्टफोन खास फीचर्स के साथ भारत में लॉन्च
Redmi Note 5 Pro के स्पेसिफिकेशन्स
Redmi Note 5 Pro में 5.99 की फुल एचडी प्लस डिस्प्ले दी गई है और इसका ऐस्पेक्ट रेश्यो 18:9 का है. मेमोरी की बात करें तो इसमें अलग अलग वेरिएंट में अलग मेमोरी ऑप्शन है.
इसमें  क्वॉल्कॉम स्नैपड्रैगन 636 प्रोसेसर है जिसकी मैक्स स्पीड 1.8GHz है. आपको बता दें कि Redmi Note 5 Pro पहला स्मार्टफोन है जिसमें Qualcomm Snapdragon 636 ऑक्टाकोर प्रोसेसर आता है, यह 600 सीरीज का लेटेस्ट है.
इसके साथ ही इसमें Kryo टेक्नॉलॉजी दी गई है जो आम तौर पर 800 सीरीज में दी जाती है, इसे हाई एंड स्मार्टफोन में यूज किया जाता है.
वहीं अगर फोन के कैमरे की बात करें तो इसमें डुअल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है जो देखने में iPhobe X जैसा ही लगता है. इसमें एक लेंस 12 मेगापिक्सल का है जिसका अपर्चर f/2.2 है जबकि दूसरा लेंस 5 मेगापिक्सल का है और इसका अपर्चर f/2.0 है.
इस फोन की खास बात यह है कि इसमें सेल्फी के लिए खासतौर पर 20 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा और डेडिकेटेड फ्लैश दिया गया है.