Ryan Toys Review : OMG ! सिर्फ 6 साल की उम्र में यूट्यूब से करोड़ो कमाता है ये बच्चा

ryan toys review

Ryan Toys Review : वीडियो में दिखाते हैं खिलौनो का रिव्यू

Ryan Toys Review : जिस 6 साल की उम्र में बच्चों को ठीक से जोड़ना घटाना तक नहीं आता उसी उम्र में रेयान यूट्यूब पर वीडियो अपलोडिंग के जरिए करोड़ो कमाने वाले बिजनेसमेन की श्रेणी में शामिल हो गया है.

रेयान का रायन टॉयज़ रिव्यू‘ के नाम से चल रहा यह चैनल यूट्यूब पर बच्चो और बड़ो दोनों के बीच काफी लोकप्रिय हो गया है.
अपने इस चैनल की वजह से रेयन ने 2017 में 71 करोड़ रुपए की सालाना कमाई कर फोर्ब्स की यूट्यूब पर पैसा कमाने वाले टॉप 10 सिलेब्रिटीज़ की लिस्ट में 9 वें नंबर की जगह बना ली है.
यह भी पढ़ें Samsung Happy Hour : 12 दिसंबर को ग्राहक खरीद सकेंगे सैमसंग के सस्ते समार्टफोन, जानिए क्या है डील
वीडियो में दिखाते हैं खिलौनो का रिव्यू
अपने इस यूट्यूब चैनल के माध्यम से रेयान कई प्रकार के खिलौनों के साथ खेलते हुए उनके बारे में बताते हैं. साथ ही वो खिलौने के फायदे और नुकसान को भी बताते हैं ताकि लोगों को अपने बच्चो के लिए इस तरह के खिलौने खरीदने में आसानी हो.
इस पूरे वीडियो में लोगों को खिलौने से संबंधित जानकारी तो मिलती ही है साथ ही उन्हें 6 साल के रेयान की बोलने की अदा भी खूब पसंद आती है.
यह भी पढ़ें – Akshaya Shanmugam : नशा छुडाने के लिए देश की इस लड़की ने बनाई डिवाइस, फोर्ब्स की सूची में मिली जगह
जुलाई 2015 में हुई थी शुरूआत
रेयान के परिवार के मुताबिक उनके बेटे ने साल 2015 में अपना पहले वीडियो अपलोड किया था जिसके लोगों द्वारा पसंद किए जाने के बाद हम सब ने मिलकर इस तरह का एक वीडियो चैनल चलाने की शुरूआत की.
पिछले 2 सालों में रेयान के इस चैनल के पूरी दुनियाभर में लगभग 1 करोड़ सबस्क्राबर हो चुके हैं जिनमें 45 फीसदी लोग अमेरिका और 6.6 फीसदी ब्रिटेन से शामिल हैं.
आपको बता दें कि रेयान का ‘जायंट एग सरप्राइज़‘ का रिव्यू विडियो सबसे ज्यादा पॉपुलर हुआ था जिसे अभी तक 80 करोड़ से भी ज्यादा बार देखा जा चुका है.
वहीं अपने बेटे की वजह से पैसों की उच्छी कमाई को देखते हुए रेयान की मां अपनी टीचर की जॉब छोड़ कर बेटे के साथ वीडियो बनाने में उसकी मदद कर रही हैं.

For More Hindi Positive News and Positive News India Follow Us On FacebookTwitter, Instagram, and Google Plus