बेहतरीन फीचर्स के साथ भारत में लॉन्च हुआ Samsung Galaxy S9 और S9 Plus

Samsung Galaxy S9 Launch
pic courtsey - youtube

Samsung Galaxy S9 Launch : स्मार्टफोन गैलेक्सी एस9 और एस9+ भारत के बाजार में हुए लॉन्च

Samsung Galaxy S9 Launch : सैमसंग ने भारत में आज अपने नए दो फ्लैगशिप स्मार्टफोन गैलेक्सी S9 और S9 प्लस को बेहतरीन फीचर्स के साथ लॉन्च कर दिया है.
कंपनी द्वारा दिल्ली के एक ईवेंट में इन स्मार्टफोनस को लॉन्च किया गया. खुशी की बात यह है कि इन स्मार्टफोन्स की ऑनलाइन प्री-बुकिंग शुरू कर दी गई है और फोन्स के लिए प्री-बुकिंग आप 2,000 रुपये देकर भी कर सकते हैं.
बता दें कि अभी दोनों स्मार्टफोन की रिलीज डेट को लेकर कोई जानकारी नहीं दी गई है, लेकिन खबर है कि 16 मार्च से स्मार्टफोन को बाजार में उपलब्ध करा दिया जाएगा.
कीमत
सैमसंग गैलेक्सी एस9 का 64 जीबी मॉडल भारत के बाजार में 57,900 रुपये में मिलेगा, वहीं गैलेक्सी एस9+ के शुरुआती मॉडल की कीमत 64,900 रुपये रखी गई है.
बात करें सैमसंग गैलेक्सी एस9 और गैलेक्सी एस9+ के 256 जीबी वेरिएंट की तो इसकी कीमत क्रमशः 65,900 रुपये और 72,900 रुपये तय की गई है.
गैलेक्सी S9 और S9 प्लस की खूबियां
Samsung Galaxy S9 में 5.8 इंच की क्वॉडएचडी सुपर एमोलेड डिस्प्ले है जिसका आसपेक्ट रेशियो 18.5:9 है, वहीं इस फोन में 4 जीबी रैम, 64/256 जीबी की स्टोरेज और 3000mAh की बैटरी मौजूद है.
यही नहीं एस9 एंड्रॉयड 8.0 ओरियो (Knox3.1) पर रन करता है.
वहीं सैमसंग गैलेक्सी S9+ की इस फोन में 6.2 इंच की क्वॉड HD+ कर्व्ड सुपर एमोलेड स्क्रीन है. यह फोन बाजार में मिड नाइट ब्लैक, कोरल ब्लू, लीलैक पर्पल, टाइटेनियम ग्रे कलर में मिलेगा.
फोन की कैमरा क्वालिटी पर गौर करें तो गैलेक्सी S9 में 12 मेगापिक्सल का सुपर स्पीड डुअल रियर कैमरा और 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है. साथ ही इसके अलावा फोन में फिंगरप्रिंट सेंसर, आइरिस स्कैनर और फेशियल रिकॉग्निशन भी शामिल है.
वहीं गैलेक्सी S9+ में एडिशनल 12MP रियर टेलीफोटो कैमरा है. वहीं, फ्रंट में 8MP सेंसर है. यह स्मार्टफोन ओक्टा-कोर क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेर पर रन करता है.
क्या है खास
दोनों फोन्स की खास बात यह है कि कंपनी ने इन्हें AR Emoji के साथ पेश किया है, जो लगभग iPhoneX के Animoji से मिलता है.
वहीं गैलेक्सी स्मार्टफोन में कैमरा सबसे बड़ा हाईलाइट फेक्टर है. सिंगल लेंस कैमरा और डुअल कैमरा के साथ इसमें डुअल अपर्चर भी इसकी खासियत है, जिसे मैनुअली एडजस्ट किया जा सकता है.