Twitter के इस Lite ऐप के बारे में आपने जाने क्या,बड़े काम का है

Twitter Lite App India Launch

Twitter Lite App India Launch : ट्वीटर ने भारत समेत दुनिया के 21 से अधिक देशों में अपना डेटा फ्रेंडली ऐप लांच कर दिया है

Twitter Lite App India Launch : माइक्रो-ब्लॉगिंग सोशल नेटवर्किंग प्लेटफॉर्म Twitter ने दुनिया के 21 से अधिक देशों में अपना डेटा फ्रेंडली ऐप Twitter Lite लॉन्च कर दिया है.
इस ऐप को 2G और 3G नेटवर्क्स के लिए बनाया गया है, जिसे Google Play Store से डाउनलोड किया जा सकता है. बता दें कि इस ऐप के नेटवर्क का उपयोग भारत के कई हिस्सों में किया जा रहा है.
Twitter के मुताबिक इस लाइट ऐप पर यूजर्स 2G या 3G नेटवर्क में भी इसका इस्तेमाल अच्छे से कर पाऐंगे ,इसके लिए Twitter Lite का इंस्टाल साइज 3MB का रखा गया है.
इस Lite ऐप की खास बात यह है कि यह यूजर का काफी डेटा और स्पेस बचाता है और यह कमजोर नेटवर्क में भी तेजी से लोड होता है.
पढ़ें – Getting WiFi Fast Speed : वाई-फाई में नहीं मिलती है मनचाही स्पीड, तो पढ़ें ये जरूरी टिप्स
गौरतलब है कि कंपनी ने पिछले साल ट्विटर लाइट को मोबाइल वेब ब्राउजर के रूप में पेश किया था. यही नहीं फेसबुक, ओला और लिंक्डइन जैसी कंपनियां भी इस तरह के लाइट वर्जन के ऐप पहले ही पेश कर चुकी हैं.
हालांकि Twitter का यह लाइट वर्जन पुश नोटिफिकेश, बुकमार्क, नाइट मोड और थ्रेड्स जैसे नये फीचर के साथ पेश किया गया है जो पहले से किसी कंपनी ने उपलब्ध नहीं कराए थे.
ऐप सर्पोटिव वर्जन में खासियत
यह लाइट वर्जन डेटा सेवर मोड को इनेबल करता है जिसे यूजर कंट्रोल कर अपने फोन में किसी भी इमेज और वीडियो को लोड कर सकते हैं.
बता दें कि यूजर लोड इमेज या लोड वीडियो पर क्लिक करके किसी भी समय पूरे कंटेंट को लोड कर सकते हैं, जिससे रियल टाइम में आपका पैसा और डेटा दोनों बचेगा.
इसके साथ ही Twitter lite के Bookmarks फीचर की मदद से आप महत्वपूर्ण Tweets को बाद के लिए सेव कर सकते हैं.
पढ़ें – WhatsApp चलाने वाले ध्यान दें, एक फोटो के जरिए हो सकती है आपकी जासूसी
इसके अलावा इसमें पुश नोटिफिकेशंस सपोर्ट सिस्टम भी है, जो दुनिया के अलग-अलग हिस्सों में क्या कुछ हो रहा है इस पर नजर रखने में मदद  करेगा.साथ ही Twitter का नाइट मोड फीचर टाइमलाइन को एक डार्कर थीम भी उपलब्ध कराएगा.
ट्विटर इंडिया की सार्वजनिक नीति प्रमुख महिमा कौल ने बताया कि कंपनी ने लाइट ऐप वर्जन को 45 से ज्यादा देशों में गूगल प्ले स्टोर पर पेश कर दिया है.
दरअसल Twitter की यह नई पेशकश अपने उपयोगकर्ताओं के अभिव्यक्ति के इजाफा करने के लिए प्रतिबद्ध है. इससे लोग अर्थपूर्ण तरीके से अपने विचार और अनुभव साझा कर सकेंगे.